Friday, December 1, 2017

Lalan Chaddi as Medical Practitioner


ललन चडी और उसका ईलाज

ललन चडी कम्पाउण्डर होने की वजह से कुछ लोगो का बड़े ही असाधारण तरीके से इलाज करता था उदाहरण केंसर के मरीज को तंबाकू से स्नान करने की सलाह दी जाती थी, कारण ललन जी कहते थे चुकी तंबाकू से कैंसर होता है अत: तंबाकू कैंसर का कारण हुआ. जेसे लोहा लोहे को काटता है और जहर जहर को ठीक उसी प्रकार तंबाकू से नहाने से कैंसर ठीक हो जायेगा.

थाइरोइड के मरीजों को ललन जी शिमला मिर्ची गले पर बाँध कर रखने की सलाह देते थे उनका कहना था की थाइरोइड वाली ग्रंथि भी शिमला मिर्ची की आकार की होती है इसलिय शिमला मिर्ची बंधने से सबकुछ संतुलित हो जाता है

यह महान व्यक्ति लोगो को एक खास तेल देते थे बाल काले करने कई लिये जो कि चमेली के तेल मे काजल और कोयले की चूरी मिलाकर बनाया जाता था. कुछ लोगो ने उसे सर मे लगाया और उनके कपडे, तकिये आदि गंदे होने लगे तो ललन चडी से शिकायत की तो उसने कहा की यह मेरा तेल का कमाल है की तुम्हारे बालो मे इतना काला रंग हो गया है की वो overflow  हो रहा है, आपको समझ नही आ रहा है और आप बेवजह शिकायत कर रहे है.               

नोट: वर्णित समस्त पात्र, घटनाओ, कहानिया, किस्से, आदि काल्पनिक है. यदि किसी व्यक्ति से इसकी समानता होती है,तो उसे मात्र एक सयोग माना जायेगा.

Complete series here/ सम्पूर्ण श्रंखला के लिए यहाँ क्लिक करें  

No comments:

Post a Comment