Saturday, May 11, 2024

एक छोटी सी कहानी – अपना 100% दो।

 एक बार की बात है कि एक बच्चा और एक बच्ची दोनों एक बीच के किनारे खेल रहे थे लड़के के पास कुछ मार्बल्स के टुकड़े थे, और लड़की के पास कुछ मिठाइयां थे। 

फिर उस बच्चे ने उस बच्ची से बोला कि अगर तुम यह मिठाइयां मुझे दोगी तो मैं मेरा सारा मार्बल का टुकड़ा तुमको दे दूंगा। और वह बच्ची मान गई।

फिर उसे बच्चों ने अपने पास सबसे खूबसूरत और बड़े मार्बल के टुकड़े को अपने पास रख दिया और बाकी के बच्चे जितने मार्बल के टुकड़े उसने उस बच्ची को दे दिया।

फिर उसे बची ने जिस तरह वादा किया था, कि पूरा मिठाई उसको दूंगी, तो उसने अपना सारा मिठाई उस लड़के के हवाले कर दिया। 

उस रात तो वो बची बहुत अच्छे नींद से सोई, लेकिन वह बचा इस फिक्र में पूरी रात ठीक से सो नहीं पाया, कि जिस तरह मैंने अपना बेस्ट यानी खूबसूरत और बड़ी मार्बल्स अपने पास रख लिए थे,

कहीं इस लड़की ने अपने सबसे बेहतरीन मिठाई अपने पास तो नहीं रख लिए। इसने मुझे धोखा तो नहीं दिया। इस फिक्र में पूरी रात सोचता रहा। 

इस कहानी से हमे सिख मिलती हैं :- अगर आप अपने रिलेशनशिप में हंड्रेड परसेंट नहीं दोगे, तो आप हमेशा अपने रिलेशनशिप में डाउट करोगे। तो अपने रिलेशनशिप में हंड्रेड परसेंट दीजिए। 

source

No comments:

Post a Comment